Thứ Năm, 31 tháng 1, 2019

4,999 रुपये में 32 इंच का स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च: खरीदने से पहले आपको पता होना चाहिए

  • हमने वायरल हेडलाइन में गहराई से लिखा है कि कैसे एक अनसुना टीवी ब्रांड 4,999 रुपये में एक स्मार्ट टीवी पेश कर रहा है, और यहाँ हमने क्या पाया


भारतीय टेलीविज़न बाज़ार में चीजें बहुत तीव्र हो गईं जब एक अनसुने टीवी ब्रांड ने भारत में सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी लॉन्च किया। सैमी इंफॉर्मेटिक्स, जो दो साल से अधिक समय से भारत में टीवी बेचने का दावा कर रहा है, अपने नवीनतम टेलीविजन का अनावरण किया है जिसमें भौहें और कुछ वैध प्रश्न उठाए गए हैं। कंपनी महज 4,999 रुपये में 32-इंच का स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी दे रही है, जो आपको सभी तथ्यों को प्राप्त करने तक अविश्वसनीय लगता है।

जैसा कि यह पता चला है कि सैमी की पेशकश बहुत वैध है लेकिन सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी कुछ तार के साथ जुड़ा हुआ है। हालांकि कंपनी टीवी की कीमत इतनी कम रखने और 200 नौकरियां सृजित करने के लिए मेक इन इंडिया पहल का अनुपालन करने में गर्व महसूस करती है, वहीं टीवी निर्माता के लिए राजस्व सृजन की दिशा में योगदान देने वाले अन्य कारक भी हैं।

इससे पहले कि हम उस तक पहुँचें, यहाँ उत्पाद पर एक नज़र है। Samy SM32-K5500 HD LED टीवी में 32 इंच का एचडी डिस्प्ले 16: 9 आस्पेक्ट रेश्यो, दो 10W स्पीकर्स, SRS डॉल्बी डिजिटल, एक 5 बैंड इक्वलाइज़र के साथ दिया गया है और टीवी पर सभी स्मार्ट ऐप को सपोर्ट करने के लिए Android OS चलाता है।

सामी एंड्रॉइड टीवी 3 साल की वारंटी और 1 साल की ऑनसाइट सर्विसिंग के साथ मुफ्त में उपलब्ध है। टीवी की कम कीमत को देखते हुए, मांग होगी और कंपनी का कहना है कि यह टीवी को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बेच देगा, जब तक कि सीमित स्टॉक नहीं निकल जाता है।

अब कमरे में हाथी को संबोधित करते हैं। समी अपने टीवी के मूल्य को 4,999 रुपये से कम रखने का प्रबंधन कैसे कर रहा है?

सबसे पहले, सामी 32-इंच के स्मार्ट टीवी के लिए 4,999 रुपये का भुगतान करना होगा। लॉन्च की कीमत में जीएसटी या शिपिंग शुल्क शामिल नहीं है, जो अंततः अंतिम कीमत लगभग 8,000 रुपये बढ़ाएगा। फिर भी, ऐसा कोई बुरा सौदा नहीं है?

यहां तक ​​कि अगर आप अपने अंतिम मूल्य के लिए सामी टीवी के साथ आश्वस्त हैं, तो इसे प्राप्त करना आसान नहीं होगा। टीवी की कोई ऑफ़लाइन बिक्री नहीं है, जिसका अर्थ है कि आपको इसे ऑनलाइन ऑर्डर करना होगा और वास्तविक सौदे को देखने के लिए डिलीवरी की प्रतीक्षा करनी होगी (चित्र की गुणवत्ता, ध्वनि की गुणवत्ता, अन्य सुविधाओं के बीच जैसी चीजें)। अच्छी तरफ, खरीदारों को टीवी के लिए ऑनलाइन भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, केवल भुगतान विधि उपलब्ध है, डिलीवरी पर नकद है।

अब, कंपनी का कहना है कि वह यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उसके खरीदार ग्राहक हैं और टीवी भागों के डीलरों के लिए नहीं, लेकिन आधार संख्या को साझा करना बहुत दूर जा रहा है, खासकर जब सरकार ने आधार को विभिन्न सेवाओं से लिंक करना स्वैच्छिक कर दिया है।

लेकिन ऐसा नहीं है। सैमी ने कहा कि मेक इन इंडिया और स्टार्ट-अप इंडिया की पहल ने कंपनी को कम कीमत बनाए रखने में मदद की, एक और राजस्व मॉडल को ध्यान में रखा। सैमी 32-इंच के एंड्रॉइड टीवी के खरीदारों को विज्ञापनों के साथ काम किया जाएगा, बॉक्स के ठीक बाहर, और वे आपके सामान्य टीवी विज्ञापन नहीं हैं। खैर, कंपनी का कहना है कि यह घाटे के लिए एक तरीका है। ऐसा किसी ने नहीं सोचा था।

अंत में, सामी ने इंडिया टुडे की क्वेरी का जवाब दिया अगर यह टीवी कुख्यात फ्रीडम 251 के घोटाले की तरह है, तो यह नहीं कहा जा सकता है। एक और उत्तर की उम्मीद नहीं की होगी। यह पर्याप्त संदेहास्पद है कि सैमी इंफॉर्मेटिक्स की आधिकारिक वेबसाइट या सोशल मीडिया चैनलों पर इसकी मौजूदगी का पता लगाना लगभग असंभव है, लेकिन कोई भी व्यक्ति प्ले स्टोर पर आसानी से ऐप ढूंढ सकता है। और उस संदेह के लिए और अधिक मसाला जोड़ने के लिए, एप्लिकेशन नहीं है।

0 nhận xét:

Đăng nhận xét